अदाणी मीडिया इनिशिएटिव्स और डेलीहंट ने प्रतिभाशाली पत्रकार और स्टोरीटेलर तलाशने के लिए शुरू की #StoryForGlory प्रतियोगिता

13 मई, 2022: भारतीय भाषाओं का सबसे बड़ा कंटेंट प्लेटफार्म, डेलीहंट और अग्रणी कॉरपोरेट समूह, अदाणी ग्रुप द्वारा समर्थित प्लेटफार्म अदाणी मीडिया इनिशिएटिव्स ने एक राष्ट्रव्यापी टैलेंट हंट प्रोग्राम #StoryForGlory की शुरुआत की है। न्यूज़, एंटरटेनमेंट और इंफॉर्मेटिव कंटेंट के क्षेत्र में भारत के अगले बड़े स्टोरीटेलर को तलाशने के मकसद से , चार माह लंबे इस कार्यक्रम की शुरुआत 2 मई 2022 को हुई।

इसके तहत प्रतिभागी, वीडियो और लिखित- इन दो श्रेणियों में न्यूज़ और करेंट अफेयर्स, बिज़नेस और इकोनॉमी, विज्ञान और टेक्नोलॉजी, लाइफस्टाइल, कला व संस्कृति जैसे विषयों पर दो मिनट का शार्ट वीडियो या 500 शब्दों में हिंदी या अंग्रेजी में एक लेख, 28 मई 2022 तक जमा करा सकते हैं। फिलहाल यह प्रतियोगिता 2 भाषाओँ में शुरू की गई है, और इसके आगामी संस्करणों में अन्य भाषाओँ को भी शामिल किया जाएगा।

#StoryForGlory को एक टैलेंट पूल को पहचानने तथा अंततः एक प्रतिभाशाली कंटेंट क्रिएटर पूल व भविष्य के स्टोरीटेलर्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है।

एक निर्णायक मंडल वीडियो और लिखित श्रेणियों के 20 कंटेंट स्टोरीटेलर्स को आठ सप्ताह तक चलने वाली फेलोशिप में भाग लेने के लिए चुनेंगे।इन विजेताओं को उनका कौशल, उनकी स्टोरीटेलिंग व कंटेंट की बनाने का क्षमता को बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। वे एक प्रमुख मीडिया संस्थान एमआईसीए के साथ दो सप्ताह के लर्निंग कोर्स और मीडिया प्रकाशन संगठनों के साथ छह सप्ताह के लाइव प्रोजेक्ट व मेंटरशिप से गुजरेंगे। ये स्टोरीटेलर्स फाइनल राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगे जहां वे अपने लाइव प्रोजेक्ट्स पेश करेंगे और इस कार्यक्रम के दौरान विकसित उनकी कहानी, कंटेंट एवं पत्रकारिता की बारीकियों पर मूल्यांकन किया जाएगा। शीर्ष 12 कंटेंट स्टोरीटेलर्स का चयन किया जाएगा और उन्हें नकद पुरस्कार (और संभवतः प्लेसमेंट के अवसरों) से सम्मानित किया जाएगा।

वर्स इनोवेशन के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा, “भारत प्रतिभा का एक पावरहाउस है, हमें केवल इन्हें तलाशने का तरीका ढूंढने की जरुरत है। इंटरनेट और डिजिटलाइजेशन के कारण कंटेंट बनाना अब वास्तव में हर एक के लिए आसान हो गया है। कहानी कहने का नज़रिया और इसे हकीकत में उतारने की कला रखने वाला कोई भी व्यक्ति, दर्शकों पर प्रभाव डाल सकता है। अदाणी मीडिया इनिशिएटिव्स के साथ पार्टनरशिप में हमारी #StoryForGlory पहल के माध्यम से, मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे कई शानदार कलाकारों के लिए दरवाजे खोलने व उन्हें भविष्य के स्टोरीटेलर बनने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड प्रदान करने का शानदार अवसर है।”

अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सब्सिडयरी, एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड के सीईओ व एडिटर इन चीफ, संजय पुगलिया ने कहा, “#StoryForGlory पहल के माध्यम से, अदाणी मीडिया इनिशिएटिव्स, डेलीहंट के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं, क्योंकि हम भारत के स्टोरीटेलर्स को उनकी कहानियों को शेयर करने के लिए मंच देने का प्रयास कर रहे हैं। टेक्नोलॉजी ने हमारे कंटेंट बनाने के और उसे कंज्यूम करने के तरीक़े को बदल दिया है।इस पहल के माध्यम से, हम इस ट्रेंड को मज़बूती और नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देना चाहते हैं।”

#StoryForGlory प्रतियोगिता में कोई भी आवेदन कर सकता है। हमारी वेबसाइट storyforglory.in पर रजिस्टर करके अंग्रेजी और हिंदी दोनों में लिखित और वीडियो श्रेणी में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक अपनी थीम या विषय चुन सकते हैं। ऐसा कोई भी कंटेंट जिसके मूल में समाचार, करंट अफेयर्स, इनफार्मेशन और ज्ञान हो, उसका स्वागत है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper