अधेड़ सिपाही ने अपने बेटी के उम्र की लड़की से रचाई शादी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के आध्यात्मिक राजधानी वाराणसी के चेतगंज फायर स्टेशन में तैनात एक अधेड़ सिपाही के द्वारा पहली पत्नी और चार बच्चों के रहते हुए एक नाबालिग से दूसरी शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कैलाश (48) गाजीपुर निवासी फायरमैन ने नवली, रेवतीपुर, गाजीपुर के एक 14 वर्षीय लड़की से 13 दिसम्बर 2017 को दूसरी शादी कर ली है जब की पहली पत्नी और दो लड़के दो लड़कियां मौजूद हैं।

उक्त सिपाही के बड़े लड़के मनीष के अनुसार, 2003 से 2012 तक उसके पिता सबके साथ वाराणसी पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास में ही रहते थे लेकिन आपसी विवाद को लेकर 2012 में इसकी मां पति के विरुद्ध कोर्ट चली गई। जो मामला अभी तक कोर्ट में है । उसके बाद से परिवार पुलिस लाइन में जबकि सिपाही किराए के मकान में बाहर रहता है। इस दूसरी शादी की जानकारी उन्हें 5 दिनों पहले मिली तब से वह सभी अधिकारियों के सामने प्रस्तुत हुए लेकिन सिपाही होने के कारण सभी ने जांच का आश्वासन देते हुए मामले को टाला।

अंततः शुक्रवार को त्रस्त होकर मां और बच्चे चेतगंज स्थित एसपी सिटी कार्यालय पहुंचे। जहाँ मीडिया के सामने उसने बताया कि सिपाही अपने पत्नी को सबके सामने भाभी बताता था और कोर्ट के आदेश पर कुछ महीने रू0 6500 गुजारा भत्ता के रूप में देता था लेकिन 2013 से वो भी बंद कर दिया और अब धमकी देता है कि मैं एक सिपाही हु सिविल नहीं तुम्हे जहाँ जाना हो जाओ मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper