अनंतनाग मुठभेड़: चारों आंतकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू: अनंतनाग जिले के सरीगुफवारा क्षेत्र में शुक्रवार को सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि सेना के दो जवान घायल हुए हैं।शहीद पुलिसकर्मी की पहचान आशिक हुसैन के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान अब भी जारी है।

सूत्रों के अनुसार, आतंकी क्षेत्र के एक मकान में छिपे थे। शुक्रवार सुबह सरीगुफवारा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सेना, पुलिस तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान आतंकी एक घर में जा छिपे तथा मकान के मालिक तथा उनकी पत्नी को घायल कर घर से बाहर फेंक दिया। दोनों पति-पत्नी को तुरंत सुरक्षाबलों द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां मकान मालिक मोहम्मद यूसुफ राथर ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि उनकी पत्नी हफीज़ा का इलाज स्कीमस सौरा में चल रहा है।

इस बीच, पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने ट्वीट कर मुठभेड़ के बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि अनंतनाग मुठभेड़ में चारों आतंकी मारे गए हैं। सभी आतंकियों के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने की सम्भावना है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया।

क्षेत्र में आतंकियों की मदद करने के इरादे से युवाओं ने मुठभेड़ स्थल पर इकट्ठा होकर सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी भी की। जिस पर भीड़ को तीतर-बीतर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद हिंसक झड़पें शुरू हो गई। मुठभेड़ वाले स्थान के साथ लगे इलाकों में भी हिंसक झड़पों की सूचना प्राप्त हुई है। इन हिंसक झड़पों में अभी तक 20 के करीब पत्थरबाज़ घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर एक पत्थरबाज़ उबेद अहमद की हालत गम्भीर बनी हुई है। इसी बीच मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने अनंतनाग पुलवामा तथा श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper