अनामिका शुक्ला के बाद अब एटा में भी मिली फर्जी शिक्षिका

एटा। उत्तर प्रदेश में एटा के बेसिक शिक्षा विभाग में प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका काे एक ही पेनकार्ड पर दो जगह औरैय्या और एटा में वेतन दिए जाने को मामला प्रकाश में आया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी, संजय सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि जैथरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर में प्रधानाध्यापक के पद पर नौ अगस्त 2010 से तैनात है शिक्षिका मीना देवी एक ही पेनकार्ड से औरैया औ एटा जिले से वेतन ले रही है।

उन्होंने बताया कि दोनों जगहों से वेतन ले रही शिक्षिका का नाम ,वल्दियत, शैक्षिक दस्तावेजों पर रोल नम्बर तथा पैनकार्ड एक है। शिक्षिका दो जिलों में नौकरी कर रही है। एक ही नाम व पते की मीना देवी नाम की शिक्षिका है। उन्होंने बताया कि औरैय्या के विकास खंड अजीतमल में प्राथमिक विद्यालय तेजलपुर में प्रधान अध्यापिका के रूप में 2007 से तैनात है शिक्षिका मीना देवी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर शिक्षिका का वेतन रोक दिया है। जांच में प्रथम दृष्ट्या शिक्षिका फर्जी पायी गयी है। जांच पूरी होने पर फर्जी शिक्षिका पर एफआईआर कर वेतन रिकवरी की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper