अनुभूति कोच में सुहावने सफर को हो जाइए तैयार

द लखनऊ ट्रिब्यून। यहां से दिल्ली की यात्रा करने के लिए अगर अनुभूति कोच में सफर का सुहावना आनंद उठाना है, तो तैयार हो जाइए। शताब्दी एक्सप्रेस में जल्द ही अनुभूति कोच को जोड़ने की तैयारी है। अनुभूति कोच अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें खूबसूरत इंटीरियर, ऑटोमेटिक डोर तो हैं ही मॉडयूलर बाथरूम व जीपीएस की भी सुविधा है।

रेल सूत्रों के अनुसार शताब्दी एक्सप्रेस में अनुभूति कोच जून में लगेगा। रेलवे बोर्ड ने देश भर में चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में एग्जीक्यूटिव कोचों के साथ यात्रियों को अधिक सुविधा देने के लिए एक अनुभूति कोच जोड़ने के निर्देश दिए हैं। लखनऊ से चल रही शताब्दी एक्सप्रेस में अभी 2० कोच लगाए जाते हैं। इसमें एक अनुभूति कोच जोड़ा जाएगा। इस कोच में सफर करने के लिए यात्रियों को एग्जीक्ूयटिव कोच के किराये से 1.2 प्रतिशत अधिक किराया देना होगा। इस कोच में आरक्षण के समय किसी भी तरह की छूट यात्रियों को नहीं मिलेगी। उधर, लखनऊ से दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस मार्च में नए कलेवर में आएगी। रेलवे ने इसमें एलएचबी कोच लगा दिए हैं। इसके अलावा इसमें चार शाने अवध एसी कोच भी लगाए गए हैं। इस कोच में खूबसूरत इंटीरियर, पुस्तकालय, आरामदायक कुर्सियां व वाईफाई की सुविधा मिलेगी। वाशेबल एप्रेन कार्य की वजह से गोमती 17 मार्च तक निरस्त है।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper