अपना दल वाली अनुप्रिया मैडम भी एनडीए से हुयी नाराज !

दिल्ली ब्यूरो: लखनऊ से खबर मिल रही है कि अपना दल की नेता और केंद्र सरकार में स्वास्थ राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी एनडीए की राजनीति से खुश नहीं है। माना जा रहा है कि वे भी ओम प्रकाश राजभर की तरह राज्य सभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन नहीं देने की राह पर चल सकती है। जानकारी के मुताबिक यूपी में 9 विधायकों वाला अपना दल राज्यसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोटिंग का फैसला तक ले सकता है। सूत्रों के मुताबिक, अपना दल के कई विधायक उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कामकाज से नाखुश हैं। अपना दल के विधायकों का मानना है कि सरकार का उनके प्रति व्यवहार ठीक नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल अपने नौ विधायकों के साथ बैठक करने वाली है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगी। इसी बैठक में तय किया जाएगा कि राज्यसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में वोटिंग करनी है या फिर किसी और दल के लिए। अगर अपना दल भी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तरह राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं करने का फैसला लेता है तो भाजपा के लिए यूपी से 9वां राज्यसभा उम्मीदवार जिताना संभव नहीं हो पाएगा।

बता दें कि योगी सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राजभर ने आरोप लगाया है कि मौजूदा यूपी सरकार सिर्फ मंदिरों पर ध्यान दे रही है। जिन गरीबों ने उसे वोट दिया, उन पर सरकार तवज्जो नहीं दे रही है। राजभर ने साफ कहा कि सुलह समझौते को लेकर अब वो योगी की बात नहीं मानेंगे, जो भी बात होगी साफ-साफ होगी और सीधे अमित शाह से होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper