अपनी सबसे प्रिय सहेली को उसके बर्थडे पर दें यह उपहार

नई दिल्ली: अगर आप इस बात को लेकर पशोपेश में हैं कि अपनी सबसे प्रिय सहेली को उसके जन्मदिन पर क्या दें, तो आप उसे आभूषण जैसे कि थ्री फिंगर रिंग या पेंडेंट उपहार में दे सकती हैं। यूब ज्यूलरी के क्रिएटिव डायरेक्टर आकाश बरमेचा और ‘मीरा’ की डिजाइनर राधिका जैन ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* उपहार में आप रूबी, साउथ सी पर्ल, नीलम के साथ हीरा जड़ा आभूषण दे सकती हैं, जो आपके लिए सुरक्षित विकल्प होगा। आप चाहे तो थ्री फिंगर रिंग, ईयर कफ्स, हार, ब्रेसलेट और ईयररिंग भी दे सकती हैं।

* फूल, दिल और तितली के रूपांकन या आकार वाले आभूषण भी उपहार में देने के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

* आप डिजाइन व जरूरत के हिसाब से ऐसा आभूषण उपहार में दे सकती हैं जो आपकी सहेली के व्यक्तित्व को परिभाषित करें, उसके व्यक्तित्व के अनुरूप हो। आप उनके नाम की शुरुआत के अक्षर वाला चेन या पूरा नाम लिखा चेन या मिनी ब्रेसलेट दे सकती हैं।

* एक पतली सी चांदी की चेन में त्रिकोण या बार के आकार का छल्ला, या दो लेयर वाले लॉन्ग, शॉर्ट चेन हर परिधान पर जंचते हैं, इसे भी उपहार के तौर पर दिया जा सकता है।

* विभिन्न मैटेरियल में उपलब्ध चोकर भी अपनी सहेली को उपहार में दे सकती है, आजकल ये बहुत चलन में हैं।

* कहा जाता है कि मोती एक महिला का सच्चा दोस्त होता है। तो आप मोती के कान के आभूषण या ब्रेसलेट खरीद सकती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper