अफगान संकट में कुटिल भूमिका के लिए पाकिस्तान की वैश्विक आलोचना

काबुल: अफगानिस्तान के प्रवासियों ने यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड समेत कई शहरों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। इन विरोध प्रदर्शनों का मुख्य विषय पाकिस्तान का तालिबान का समर्थन और अफगान राष्ट्र को बर्बाद करना था।

प्रदर्शनकारी अफगानिस्तान में पाकिस्तान की घुसपैठ और कुटिल भूमिका की कड़ी आलोचना कर रहे थे। उन्होंने मांग की कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान की भूमिका पर ध्यान देना चाहिए और अफगानिस्तान को बचाने के लिए सकारात्मक कार्य करना चाहिए।

कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने पाक की ‘गहरी स्थिति’ के खिलाफ अपनी मजबूत भावनाएं व्यक्त कीं और उल्लेख किया कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को यह महसूस करना चाहिए कि पाकिस्तानी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और अमेरिकियों से उच्च और शुष्क रहने के लिए सहानुभूति मांगकर दोहरी भूमिका निभा रहे हैं, जबकि उसी समय यह पाक समर्थन था जिसने तालिबान को उत्साहित किया और उनकी सफलता सुनिश्चित की।

ज्यादातर विरोध प्रदर्शन पाक मिशन के बाहर हुए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper