अब्बाजान ने ही किया था बंद, अखिलेश के पेंशन वादे पर सीएम योगी का पलटवार

नई दिल्ली: कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के वादे को लेकर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सपा पर पलटवार किया है। एक बार ‘अब्‍बा जान’ शब्‍द का इस्‍तेमाल करते हुए उन्‍होंने पुरानी पेंशन बहाल करने सपा प्रमुख के वादे पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव वादा कर रहे हैं कि उनकी सरकार बनी तो पुरानी पेंशन लागू करेंगे लेकिन मैं उन्‍हें बताना चाहता हूं कि उनके अब्‍बा जान ने ही पुरानी पेंशन बंद कर दी थी।

मुख्‍यमंत्री योगी ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने के सपा के वादे पर भी सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा-‘वे क्‍या फ्री में बिजली देंगे। उनके राज में तो बिजली आती ही नहीं थी।’ मुख्‍यमंत्री ने बातें गाजियाबाद में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में कहीं। वंशवाद और जातिवाद का मुद्दा उठाते हुए उन्‍होंने कहा कि 2012 में सरकार में आने के बाद अखिलेश यादव ने अयोध्या में आतंकी हमले के शामिल रहे आरोपियों के मुकदमे वापस ले लिए थे। उनके राज में माफियाओं को खुला संरक्षण दिया गया। कांवड़ यात्रा रोकी गई। आस्‍था से खिलवाड़ हुआ। ऐसा कोई जिला नहीं बचा जहां दंगा न हुआ हो।

मुख्‍यमंत्री योगी ने विधानसभा चुनाव 2022 में सपा पर दंगा करने वालों को टिकट देने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि मुजफ्फरनगर में दंगा कराने वाले और कैराना से लोगों का पलायन कराने वालों को समाजवादी पार्टी टिकट दे रही है। उनका इरादा साफ दिखाई दे रहा है। यूपी चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पिछले तीन दिन से पार्टी अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम बड़े नेता जिलों का दौरा कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper