अब असीमानंद बंगाल में दिखाएँगे अपना करतब

दिल्ली ब्यूरो: बंगाली परिवार में जन्मे असीमानंद अब बंगाल में बीजेपी की राजनीति को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। खबर मिल रही है कि बीजेपी बंगाल को लेकर असीमानंद पर बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है। संघ के पूर्व प्रचारक प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि असीमानंद राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए सहमत हैं।

वे बंगाल में पार्टी को मजबूत करेंगे और राज्य में पार्टी की स्थिति जीत लायक बनाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी भी सम्हालेंगे। इस खबर के सामने आने के बाद बंगाल में बीजेपी की राजनीति तेज हो सकती है। कहा जा रहा है कि बंगाल में पंचायत चुनाव होने हैं और इसमें असीमानंद बीजेपी के लिए बड़ा फलक तैयार करेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों एनआईए कोर्ट ने हैदराबाद के मक्का मस्जिद केस में असीमानंद सहित पांच आरोपियों को बरी कर दिया था। असीमानंद को आज भी लोग हिंदू राष्ट्र के प्रबल समर्थक और कभी समझौता न करने वाले व्यक्ति के तौर पर याद करते हैं। उन्होंने गुजरात के आदिवासी इलाकों में ईसाई मिशनरियों के मतांतरण के अभियान को रोकने के लिए भी कई प्रयास किए।

बंगाली परिवार में जन्मे असीमानंद ने शुरुआत से ही आदिवासियों के बीच काम किया। आरएसएस के एक सीनियर लीडर ने बताया कि एक गुरु से संन्यास लेने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था और फिर आदिवासियों के बीच काम करने लगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper