अब कार्टून चैनलों पर नहीं दिखाए जाएंगे जंक फूड से जुड़े भ्रामक विज्ञापन

नई दिल्ली: सरकार ने बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला किया है। अब टेलीविजन के कार्टून चैनलों पर जंक फूड से जुड़े भ्रामक विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। संसद की एक समिति ने गुरुवार को यह जानकारी लोकसभा में दी। समिति ने बताया कि नौ जानीमानी फूड कंपनियों ने बच्चों के चैनलों पर इस तरह के विज्ञापन नहीं देने का वादा किया है।

लोकसभा में विनायक राउत के प्रश्न के उत्तर में सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यर्वधन सिंह राठौड़ ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भ्रामक विज्ञापनों के प्रसारण के संदर्भ में भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसआई) ने 11 सदस्यीय समिति गठित की थी और इस समिति ने अपनी रिपोर्ट दी और इस पर अमल हो रहा है।

मंत्री ने कहा कि इस संदर्भ में एफएसएसआई और भारतीय विज्ञापन मानक परिषद के बीच भी समझौता हुआ है। उन्होंने कहा कि नौ नामी फूड कंपनियों ने भरोसा दिलाया कि वे ऐसे विज्ञापन नहीं देंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper