अब जनेश्वर मिश्र पार्क में लें साइक्लिंग का मजा

लखनऊ, द लखनऊ ट्रिब्यून। जनेश्वर मिश्र पार्क में टिकट व्यवस्था लागू करने के बाद अब एलडीए यहां आने वाले पर्यटकों को साइकिल से भी घूमने की सुविधाएं देने जा रहा है। एक ओर पार्क में घूमने के लिए साइकिल की व्यवस्था की जा रही है, तो दूसरी ओर यहां फूड पार्क का निर्माण कराने की भी योजना है। इससे पर्यटकों को पार्क घूमने में आसानी तो होगी ही, साथ ही खाने की वैरायटी भी मिलेगी, यानी कम्पलीट फेमिली आउटिंग भी की जा सकेगी।

एलडीए फूड कोर्ट के लिए टेंडर निकाले जाने की तैयारी कर रहा है। इसके माध्यम से कंपनी का चयन करके उसे पूरी जिम्मेदारी दी जाएगी। चयनित कंपनी ही फूड कोर्ट में स्टॉल आदि लगवाएगी और व्यंजनों की व्यवस्था करेगी। दो से तीन माह के अंदर इस योजना को अमलीजामा पहनाने की उम्मीद है।

एलडीए की ओर से जल्द ही पार्क में साइकिलिंग की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। इससे पार्क आने वाले लोग सुविधा का लाभ ले सकेंगे। एलडीए की ओर से पार्क के अंदर साइकिल ट्रैक भी बनाया जाएगा। साइकिलिंग के लिए पार्क के अंदर बने साइलेंट जोन में ट्रैक की व्यवस्था की जाएगी। करीब 4 से 5 किमी का ट्रैक का निर्माण किया जाएगा।

एलडीए की ओर से इस कदम को उठाने से निश्चित रूप से पार्क आने वाले लोगों को खासी सुविधा मिलेगी। 376 एकड़ में बने होने के चलते पैदल घूमना सभी के लिए संभव नहीं हो पाता। पहले भी कई बार लोग पार्क के अंदर घूमने के लिए साधन की मांग कर चुके हैं। इस डिमांड को ध्यान में रखते हुए ही यह कदम उठाया गया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि जनेश्वर मिश्र पार्क में बोटिंग की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जाएगा। बोट को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी निजी कंपनी को दी गई है। संभावना है कि एक अप्रैल से यहां नए सिरे से बोटिंग शुरू हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper