अब निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने में जुटें अफसर: सीएम योगी

द लखनऊ ट्रिब्यून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अधिकारी अब इन्वेस्टर्स समिट में आए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने में लग जायें। इसके लिए कार्ययोजना बनायी जाए। साथ ही सभी विभाग अपने से सम्बंधित हुए निवेश करार से जुड़े निवेशकों से संपर्क में रहें।

मुख्यमंत्री 26 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट से सम्बद्ध रहे विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए बधाई देते हुए कहा कि अब वे अब निवेश करारों को धरातल पर उतारने के लिए आगे आयें। एक जिला एक उत्पाद योजना के लिये आईडीसी की अध्यक्षता में अलग-अलग टीम बनाई जाये, और इस टीम में काबिल अधिकारी रखे जायें। निवेश प्रस्तावों के मुताबिक प्रदेश में उद्योग लगाने का काम कराया जाए। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए काम शुरू कराने की तैयारी की जा रही है। इस सिलसिले में रक्षा मंत्रालय के सचिव के साथ जल्द बैठक होगी, जिसमें इस कॉरिडोर से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा होगी। समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को गिफ्ट के तौर पर डिफेंस कॉरिडोर का ऐलान किया था।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper