अब बजेंगी शहनाइयां, 14 अप्रैल से शादी का सीजन शुरू

रांची: 14 अप्रैल से खरमास समाप्त होने के साथ ही शहनाइयां भी गूंजने लगेंगी। खरमास के कारण रुके शादी शादी-विवाह का सीजन शुरू हो जायेगा। हालांकि इसकी तैयारियों में लोग पहले से ही लग गये हैं। शादी का मतलब धूम-धड़ाका, मस्ती और डांस है। शादी को लेकर बाजार पहले से ही सज चुके हैं। प्रमुख रूप से कपड़े, गहने की दुकानों पर लोगों की ज्यादा भीड़ दिखेगी। शहर के तमाम छोटे-बड़े बैंक्वेट हॉल और होटल पहले से ही बुक हो चुके हैं।

इनकी कीमत एक लाख से डेढ़ लाख रुपये और बड़े-बड़े बैंक्वेट हॉल ढाई लाख से लेकर साढ़े तीन लाख रुपये तक है। वहीं बैंड ग्रुप भी बुक हो चुका है। शहर में कई छोटे-बड़े बैंड संचालक हैं। अभी 16 लोगों का बैंड दल दस से 15 हजार चार्ज है। जबकि लाइट का खर्च चार से पांच हजार रुपये है। बड़े बैंड दल संचालक 20 से 25 हजार रुपये तक शुल्क ले रहे हैं। टेंट हाउस और कैटरर्स की बुकिंग भी हो चुकी है।

शादी में कपड़ों की शॉपिंग के लिए शहर में कई ऐसे दुकान हैं, जो नये कलेक्शन के साथ उपलब्ध हैं। इसमें दुल्हन के लिए फिश कट लहंगा, राजस्थानी लहंगा, शरारा लहंगा, मुगल ब्राइडल लुक लहंगा, लहंगा पर कश्मीरी वर्क, मखमली लहंगा की डिमांड ज्यादा है। ब्राइडल लहंगे की कीमत 45 हजार रुपये से शुरू है, जिसमें कश्मीरी वर्क लहंगा की कीमत 35 हजार से लेकर एक लाख रुपये, मखमली लहंगा 40 हजार से लेकर 80 हजार, इंडो वेस्टर्न स्टाइल लहंगा 30 हजार से 65 हजार, राजस्थानी लहंगा 45 हजार से लेकर 70 हजार तक उपलब्ध है। इसमें लाइट रंग से लेकर वाइन रेड जैसे डार्क रंग भी उपलब्ध हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper