अब बिना ट्रैफिक में उलझे करिए एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक का सफर

लखनऊ: लखनऊवासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. खबर यह है कि अब लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर मुंशीपुलिया तक का सफर बिना ट्रैफिक में उलझे कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कानपुर में एक प्रोग्राम के दौरान लखनऊ मेट्रो का बटन दबाकर शुभारम्भ कर दिया है। मेट्रो केवल 60 रुपये में मुंशी पुलिया से एयरपोर्ट तक पहुंचाएगी। रेडलाइन पर 23 किमी. में से करीब पांच किमी. सेक्शन भूमिगत है। एयरपोर्ट से अमौसी स्टेशन के बीच 1.5 किमी. और चारबाग से हजरतगंज के बीच 3.5 किमी. का भाग भूमिगत है। वहीं 21 में से चार भूमिगत स्टेशन इस रूट पर हैं।

इन 21 स्टेशनों के बीच चलेगी ट्रेन

सीसीएस एयरपोर्ट, अमौसी, ट्रांसपोर्टनगर, कृष्णानगर, सिंगारनगर, आलमबाग, आलमबाग बस अड्डा, मवैया, दुर्गापुरी, चारबाग, हुसैनगंज, सचिवालय, हजरतगंज, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, विश्वविद्यालय, आईटी कॉलेज, बादशाहनगर, लेखराज, भूतनाथ मार्केट, इंदिरानगर, मुंशी पुलिया।

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि इसके लिए मैं लखनऊवासियों को बधाई देती हूं क्योंकि अब उन्हें ट्रैफिक से राहत मिलेगी और उनका सफर आसान होगा। 23 किलोमीटर लंबे रूट पर मेट्रो चलने से लाखों लोगों को फायदा होगा। कार्यक्रम में भारत सरकार के आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि लखनऊ में मेट्रो का सपना गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कारण ही पूरा हो पाया है। प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार ने इस पर खूब क्रेडिट लेने की कोशिश की। केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार देश में इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर करने के लिए काफी प्रयास कर रही है।

वहीं, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ वालों को अब मेट्रो की सौगात मिल रही है। उन्होंने मेट्रो बनने में होने वाली दिक्कतों का सामना किया। अब उनकी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper