अब भी नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, अमेरिका बना रहा है कार्रवाई की रणनीति

वॉशिंगटन: पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका अब साम, दाम, दंड और भेद यानी सभी नीतियों को अपनाने पर विचार कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद अब अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआई के प्रमुख माइक पोम्पियो ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन की सख्ती के बावजूद पाकिस्तान लगातार आतंकियों का सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है।

अमेरिका ने पाकिस्तान को सुधारने और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने लिए पैसा दिया और सहायता भी की। लेकिन अभी तक पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान को आतंकी संगठनों का खात्मा करने के लिए कार्रवाई करनी ही पड़ेगी। अगर वह अपने यहां आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करता है, तो यह खुशी की बात होगी और दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर होंगे।

यदि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो अमेरिका खुद ही कदम उठाएगा। पाकिस्तान से निपटने के लिए अमेरिका अब नए तरीके अपनाने जा रहा है। वह इस बात को लेकर प्रतिबद्ध है कि वह पाकिस्तान और अफगानिस्तान को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह बने रहने की इजाजत नहीं देगा। बता दें कि अमेरिका पाकिस्तान को मिलने वाली दो अरब डॉलर की मदद और सैन्य उपकरणों की आपूर्ति पर पहले ही रोक लगा चुका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper