अब लखनऊ से महोबा एसी बस से कर सकेंगे सफर

लखनऊ। गर्मी में यात्रियों को वातानुकूलित बसों की सुविधा देने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम नए रूटों पर बसों का संचालन कर रहा है। अभी तक लखनऊ से महोबा के लिए यात्रियों को साधारण बसों की ही सुविधा मिल रही थी, लेकिन अब यात्री लखनऊ से महोबा एसी बस से भी सफर कर सकेंगे। मंगलवार से यात्रियों को अवध डिपो ने वातानुकूलित जनरथ बस की सुविधा दी। सुबह 7:30 बजे यह बस चारबाग बस स्टेशन से दर्जनों यात्रियों को पहले ही दिन लेकर रवाना हुई।

लखनऊ से महोबा के बीच अवध डिपो की एसी जनरथ बस का मंगलवार से चारबाग बस स्टेशन से संचालन शुरू हुआ। एआरएम अंबरीन अख्तर ने बताया कि पहले दिन सुबह 7:30 बजे महोबा के लिए चारबाग से जनरथ बस रवाना हुई तो बस में 25 यात्री सवार हुए। एक यात्री सीधे हमीरपुर के लिए और शेष 24 कानपुर व उन्नाव के लिए बस से रवाना हुए। एआरएम ने कहा कि उम्मीद है गर्मी में इस जनरथ बस का यात्री भरपूर लाभ उठाएंगे। इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी, वहीं रोडवेज को फायदा होगा।

बस का रूट चार्ट

अवध डिपो की सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अम्बरीन अख्तर ने बताया कि चारबाग से ये बस रोजाना सुबह साढ़े सात बजे रवाना होकर दोपहर डेढ़ बजे महोबा पहुंचेगी। वापसी में महोबा से दोपहर ढाई बजे रवाना होकर रात साढ़े आठ बजे चारबाग बस स्टेशन पहुंचेगी। दोनों बस स्टापेज के बीच 242 किलोमीटर की दूरी होगी। इसके लिए यात्रियों को 378 रुपए किराया देना होगा। ये बस चारबाग से चलकर उन्नाव, कानपुर, घाटमपुर, हमीरपुर, सुमेरपुर, मौदहा, खन्ना, चचारा, कबरई होकर महोबा पहुंचेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper