अब सोनभद्र में मिड डे मील में बच्चों को परोसा गया नमक-रोटी, वीडियो वायरल, BSA ने कही यह बात

सोनभद्र (रवींद्र केसरी)। योगी सरकार लगातार सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं लेकिन जमीनी स्तर पर स्कूलों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है । घोरावल तहसील के कम्पोजिट विद्यालय गुरेठ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चे जोर से चिल्लाकर बता रहे हैं कि उन्हें मिड डे मील में नमक व रोटी परोसा गया । वायरल वीडियो में स्कूल की रसोईया भी बता रही कि किचन में नमक व चावल ही पड़ा है।ग्रामीणों द्वारा वीडियो वायरल किये जाने के बाद शिक्षा विभाग समेत प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि शासन की योजना मिड डे मील प्रतिदिन बच्चों को मीनू के मुताबिक दिया जाता है । वायरल वीडियो सोमवार का बताया जा रहा है । वीडियो में दिख रहा है कि एक सख्स बच्चों से पूछ रहा है कि कल क्या बना था, तो सभी बच्चे एक स्वर में बता रहे हैं कि नमक रोटी । यानी वीडियो में विद्यालय के बच्चे नमक रोटी परोसे जाने की बात कबूल कर रहे हैं। वीडियो वायरल हुआ तो बुधवार को अधिकारियों ने मामले को संज्ञान लिया। इस पूरे मामले पर खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह से मोबाइल फोन पर बताया कि मामला आज संज्ञान में आया है।

वहीं मामले पर बीएसए का कहना हैं कि स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही करने का आदेश दिया जा चुका है, साथ ही जिले के सभी प्रधानाध्यापकों को भी निर्देशित किया गया है कि वह मीनू के अनुसार ही मिड डे मील तैयार कराएं अन्यथा उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper