अब 10 मिनट में पहुंचेगी पुलिस, डायल 100 के 100 पीआरवी वाहनों को योगी ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में अपने आवास से डायल 100 पीआरवी बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ गिरा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने सत्ता संभाली थी, तब यूपी में अपराध अपने चरम पर था, लेकिन पिछले 11 महीनों में अपराध कम हुआ है। अपराध पर बोलते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पुलिस बिना किसी भेदभाव के अपना काम कर रही है।

यूपी पुलिस डायल-100 में बाइक भी नजर आएंगी, दरअसल ऐसा इसलिए किया गया है कि शहरों में संकरी गलियां होने के कारण डायल 100 की गाड़ी वहां नहीं पहुंच पाती है। लेकिन अब पीआरवी की टोली में बाइक शामिल हो जाने से काम आसान हो जाएगा। डायल-100 की बाइक आधुनिक तकनीकी से लैस होगीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना किया। इस दौरान अरविंद कुमार प्रमुख गृह सचिव, ओपी सिंह डीजीपी और डायल 100 के एडीजी भी मौजूद रहे।

योगी ने कहा कि यूपी में अपराध कम हुआ है। पिछले 11 महीनों में यूपी में अपराध कम हुआ है। अपराधी जेलों में जा रहे हैं, यूपी पुलिस अपना काम बिना किसी भेदभाव के कर रही है। डायल 100 पर बोलते हुए योगी ने कहा कि यूपी डायल100 में दोपहिया वाहनों के शामिल होने से वे बहुत खुश हैं। इससे रेस्पॉन्स टाइम और बेहतर होगा और अपराध पर और रोक लग सकेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में यूपी पुलिस ने जो कार्य किए हैं, उससे देश में यूपी पुलिस की छवि सुधरी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper