अब 28 अप्रैल से चलेगी गोमती एक्सप्रेस, एलएचबी कोच से रहेगी लैस

लखनऊ: एलएचबी कोच से लैस होकर गोमती एक्सप्रेस अब 28 अप्रैल से चलेगी। पहले इस ट्रेन को शुक्रवार से चलना था लेकिन दिल्ली में प्लेटफार्म मरम्मत का कार्य पूरा नहीं होने की वजह से गोमती एक्सप्रेस को अचानक 27 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने शुक्रवार को बताया कि एलएचबी कोच से लैस होकर गोमती एक्सप्रेस अब 28 अप्रैल से चलेगी। पहले इस ट्रेन को शुक्रवार से चलना था लेकिन दिल्ली में प्लेटफार्म मरम्मत का कार्य पूरा न होने की वजह से गोमती एक्सप्रेस को अचानक 27 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के प्लेटफार्म नम्बर 16 पर निर्माण कार्य खत्म होने के बाद देर शाम अचानक दिल्ली मंडल ने प्लेटफार्म नम्बर 15 पर काम शुरू करने के लिए ब्लॉक जारी कर दिया। इससे रेलवे को अचानक गोमती एक्सप्रेस को फिर से एक महीने के लिए निरस्त करना पड़ा है।

उल्लेखनीय है कि रेलवे ने दिसम्बर में गोमती एक्सप्रेस को कोहरे की वजह से निरस्त किया था। इसके बाद दिल्ली के प्लेटफार्म नम्बर 16 पर निर्माण कार्य के चलते ट्रेन को 22 मार्च तक निरस्त किया गया था। यात्रियों को पूरी उम्मीद थी कि 23 मार्च से ट्रेन संचालन शुरू हो जाएगा। लिहाजा यात्रियों ने इसमें आरक्षण कराना शुरू कर दिए थे। शुक्रवार को चलने वाली गोमती एक्सप्रेस के फर्स्ट, सेकेंड एसी व चेयरकार की सारी सीटें फुल हो चुकी थी, जबकि सेकेंड क्लास में आधे से अधिक सीटें भर गई थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper