अब Google search में आएगा आपका भी नाम! India में लॉन्च किया गया ये फीचर- ऐसे करें अपना नाम ऐड

नई दिल्ली: गूगल ने मोबाइल सर्च यूज़र्स के लिए भारत में पीपल कार्ड्स फीचर की सुविधा शुरू की है। ये फीचर उस सटीक व्यक्ति को खोजने में आपकी मदद करेगा जिसे आप सर्च कर रहे होंगे। नया फीचर यूजर्स को एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड बनाने में मदद करता है, जहां आप केवल वही जानकारी डाल सकते हैं जो दुनिया को दिखाना चाहते हैं।

गूगल के सर्च प्रोडक्ट मैनेजर लॉरेन क्लार्क ने कहा कि ये सुविधा भारत में उनके नाम को खोजने के लिए लॉन्च की जा रही है इससे उन लोगों की मदद होगी जो या तो अकेले काम करते हैं या कोई व्यवसाय चलाते हैं। लॉरेन ने बताया कि हर अकाउंट के ज़रिए केवल एक कार्ड ही बनाया जा सकता है। बचाव के लिए स्पैम और प्रोटेक्शन की सुविधा होगी। कार्ड्स पर कंटेंट पॉलिसिज़ लागू होंगी।

जहां ज़रूरत होगी वहां मानवीय समीक्षा भी की जाएगी। कार्ड में फोटो, पेशा और स्थान दिखाया जाएगा ताकि एक ही तरह के नामों वाले लोगों को अलग-अलग रखा जा सके। यूजर के पास अपने होम टाउन और सोशल मीडिया प्रोफाइल को जोड़ने के विकल्प भी उपलब्ध रहेंगे।

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर को अपने फोन पर अपना नाम सर्च करना होगा या ‘ऐड मी टू सर्च’ टाइप करके सर्च करना होगा। एक बार उनका नाम दिखाई देने के बाद, वे ‘get strated ’पर क्लिक कर सकते हैं और वो जानकारी जोड़ सकते हैं जो वे दुनिया को दिखाना चाहते हैं। हालांकि यूजर को ऐसा करने के लिए अपने Google खातों में लॉग इन करना अनिवार्य होगा। अपने फोन में ऐड मी टू सर्च का इस्तेमाल करके आसानी से इसका लाभ उठा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper