अमर दुबे 29 जून को ही बंदूक की नोक पर की थी शादी

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे गैंग के शार्प शूटर अमर दुबे की शादी 9 दिन पहले ही हुई थी। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अमर ने बंदूक की नोक पर यह शादी की थी। शादी के दसवें दिन ही नवविवाहिता विधवा हो गई। यह भी बताया जा रहा है कि अमर दुबे की शादी विकास दुबे की कोठी में ही हुई थी।

बिकरू में विकास दुबे की कोठी के पास ही अमर दुबे का मकान है। अमर की शादी कल्याणपुर निवासी एक युवती से हुई थी लेकिन जब परिवार को अमर के क्रिमिनल बैकग्राउंड के बारे में पता चला तो उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया। इसके बाद अमर ने बंदूक की नोक पर परिवार को जबरन राजी करवाया और शादी की। बुधवार को बुंदेलखंड के हमीरपुर के मौदाहा रोड में अमर दुबे को मुठभेड़ में मारा गया।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया, ‘अमर दुबे गैंगस्टर विकास दुबे का भतीजा और बॉडीगार्ड था। एनकाउंटर के दौरान एक एसटीएफ सदस्य और एक कॉन्स्टेबल भी घायल हो गए।’ फरीदाबाद के होटल से पकड़े गए तीन गुर्गों की मदद से पुलिस को अमर की लोकेशन के बारे में जानकारी मिली थी। 2 जुलाई को शूटआउट के बाद से ही अमर फरार था। उसके ऊपर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। मंगलवार को पुलिस ने गैंग के 14 दूसरे सदस्यों के साथ अमर के पोस्टर और स्केच भी जारी किए थे। इससे पहले पुलिस ने विकास दुबे के मामा प्रेमप्रकाश पांडे और अतुल दुबे को बिकरू के पास शिवली के जंगल में एनकाउंटर में मार गिराया था।

अमर की नई नवेली पत्नी और पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अमर की दादी सर्वेश्वरी का कहना है कि विकास ने पोते की जिंदगी बर्बाद कर दी। अमर के पिता संजीव की एक्सिडेंट में मौत हो गई थी। पुलिस ने अमर की मां क्षमा और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक नौकरानी भी शाामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper