अमित शाह आज लखनऊ में कई विवादित मसलों पर करेंगे चर्चा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि शाह कई मसलों पर पार्टी नेताओं से बात करेंगे और सहयोगी दलों की शिकायतों समेत नाराज सांसदों के सन्दर्भ में भी सीएम योगी से बात करेंगे।बता दें कई दलित सांसद इन दिनों नाराज़ चल रहे हैं। ये सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर विरोध जता चुके हैं। इसके साथ ही अपना दल और सुहेलदेव समाज पार्टी जैसे सहयोगी दल भी बीजेपी को ताने दे रहे हैं।

इस बार बैठकें बीजेपी ऑफ़िस में नहीं बल्कि सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी बंगले पर होगी। मीटींग की बातें बाहर न जायें, इसीलिए ये फ़ैसला हुआ है. अमित शाह यूपी के मंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों और सहयोगी दलों के नेताओं से मिलेंगे। संगठन से लेकर सरकार तक फेर बदल की ख़बरें आ रही हैं। अगले लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह अपना घर ठीक कर लेना चाहते हैं।

खबर है कि योगी सरकार के कुछ मंत्री बदले जा सकते हैं। इस बार पिछड़ी और दलित जाति के नेताओं को बड़ी ज़िम्मेदारी देने की बात है। बीजेपी के कुछ बडे नेता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के मूड में है. वे चाहते हैं कि महेन्द्र नाथ पांडे को राष्ट्रीय महामंत्री बना कर उनकी जगह किसी पिछड़े नेता को दे दी जाए। लेकिन इस बारे में अभी आख़िरी फ़ैसला नहीं हुआ है।

यूपी से बीजेपी के 4 सांसद इन दिनों पार्टी के ख़िलाफ़ बोलने लगे हैं। दलितों की अनदेखी के बहाने इन नेताओं ने पीएम नरेन्द्र मोदी तक को चिट्ठी लिख दी है। इनका आरोप है कि मोदी राज में दलितों के लिए कोई काम नहीं हुआ है। सावित्री बाई फूले ने तो लखनऊ में रैली तक कर दी. इटावा के एमपी अशोक दोहरे का आरोप है कि भारत बंद के बहाने दलितों पर झूठे मुक़दमे हो रहे हैं। दलितों के मुद्दे पर बीजेपी बैकफ़ुट पर है।

सुहेलदेव समाज पार्टी के नेता और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर इन दिनों बीजेपी पर आग बबूला हैं। वे घूम घूम कर योगी सरकार कि खिल्ली उड़ा रहे हैं. वे कहते हैं यूपी में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। राजभर की मानें तो बीजेपी गठबंधन धर्म नहीं निभा रही है. वे दिल्ली जाकर अमित शाह से मिल चुके हैं. लेकिन इस बार वे मामला फ़ाइनल कर लेना चाहते हैं। 9 विधायकों और 2 सांसदों वाली अपना दल का भी मूड ठीक नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper