अमित शाह का दो दिवसीय असम दौरा, बूथ अध्यक्षों की विशाल सभा को करेंगे संबोधित

गुवाहाटी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) असम प्रदेश के सौजन्य से शनिवार को गुवाहाटी के खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय खेल मैदान में बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय असम दौरे पर शनिवार की दोपहर 11 बजे गुवाहाटी पहुंच रहे हैं। वह इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में प्रदेश के 25859 बूथ अध्यक्ष, 303 मंडल अध्यक्ष और 38 पार्टी के सांगठनिक जिला अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारी सदस्य, सभी विधायक, सांसद, मंत्री और राज्य सरकार के प्रदेश निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी हिस्सा लेंगे।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी ध्रुव मरल ने बताया है कि बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा लेंगे। जबकि सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास कर रहे हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, राष्ट्रीय संगठन महासचिव रामलाल, राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्वोत्तर के सांगठनिक महासचिव अजय जामवाल समेत अनेक शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे।

भाजपा संगठन को मजबूत बनाने के उद्देश्य से देश में पहली बार असम में बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन आयोजित कर रही है जो अपने आप में ऐतिहासिक है। इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संगठन के अंतिम छोर पर बैठे पार्टी के कार्यकर्ता यानी प्रत्येक बूथों के लिए 3.33 लाख पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति की औपचारिक प्रक्रिया का शुभारंभ करेंगे।

इस सम्मेलन से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास मंडल स्तर पर उन इलाकों जहां पर पार्टी के विधायक नहीं है वहां पर प्रवास कर पार्टी की संगठनात्मक स्थिति को मजबूत करने की कोशिश की। खानापाड़ा में भाजपा के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन के लिए पार्टी ने व्यापक तैयारियां की है। दो दिन पहले से ही पार्टी के कार्यकर्ता पूरी तैयारियों में जुटे रहे। स्वयं प्रदेश अध्यक्ष देर रात तक मैदान में मौजूद रहकर सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया।

अमित शाह शाम तीन बजे मंत्री और विधायकों के साथ अलग से बैठक करेंगे। इसके अलवा शाम पांच बजे राजधानी के पीडब्ल्यूडी विभाग के गेस्ट हाउस में प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी के साथ चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया है कि अमित शाह का प्रदेश के संघ के पदाधिकारियों के साथ भी मिलने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper