अमित शाह 21 को रायबरेली में करेंगे रैली, कांग्रेस के कई नेता भाजपा में होंगे शामिल

लखनऊ ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी के बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को उन्हीं की लोकसभा क्षेत्र रायबरेली में घेरना शुरु कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को रायबरेली पहुंच रहे हैं। अमित शाह रायबरेली में एक एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे और कांग्रेस के कई कददावर नेता को पार्टी में शामिल करायेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी पर लगातार हमला करने वाली भारतीय जनता पार्टी की निगाह अब सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पर है। भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के दिग्गजों को उनके घर में ही घेरने की रणनीति तैयार की है। अमेठी में तो नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी लगातार दौरा कर राहुल गांधीकी घेरा बंदी कर रही हैं। अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सोनिया गांधी के दुर्ग को भेदने का प्लान तैयार है।

अमित शाह का यह रायबरेली दौरा 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों से ही जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस से नाराज चल रहे एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, उनके विधायक भाई राकेश प्रताप सिंह और जिला पंचायत अवधेश प्रताप सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दिनेश सिंह ने साफ कह दिया है कि अब कांग्रेस में नहीं रहना है।

दिनेश सिंह रायबरेली की सियासत में बड़ा चेहरा हैं। दिनेश सिंह कांग्रेस से विधान परिषद सदस्य हैं तो उनके एक भाई राकेश प्रताप सिंह कांग्रेस से हरचंदपुर से विधायक और एक भाई अवधेश प्रताप सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। तीनों ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की है। ऐसे में दिनेश सिंह के भाजपा में शामिल होने का कदम कांग्रेस के लिए अपने गढ़ में बड़ा झटका होगा। भाजपा अब इसी को लेकर देश की सियासत में माहौल बनाने की कोशिश करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper