अमेठी में लगे स्मृति ईरानी के पोस्टर, पूछा गया- अब सिर्फ कंधा ही देने आएंगी?

अमेठी: कोरोना वायरस से जूझ रहे उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में अब केन्द्रीय मंत्री और सांसद स्मृति इरानी के खिलाफ पोस्टर वार शुरू हो गया है। जिले के कई क्षेत्रों में स्मृति से सवाल करते हुए पोस्टर चिपकाए गये हैं। इसमें उन्हें ‘लापता सांसद’ कहा गया है। साथ ही उनसे कई सवाल भी पूछे गए हैं। हालांकि पोस्टर चिपकाने वाले का नाम सामने नहीं आया है, लेकिन बीजेपी इसे कांग्रेस की हरकत मान रही है। बता दें कि यहां अब तक 146 केस मिल चुके हैं। पोस्‍टर में स्‍मृति से पूछा गया है कि क्‍या वह अमेठी सिर्फ कंधा ही देने आएंगी।

दरअसल सोमवार की दोपहर जिले के जामो के अतरौली, शाहगढ़ ब्लॉक के बहोरखा प्राथमिक पाठशाला व आसपास के खंभों पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की फोटो वाले पोस्टर चस्पा दिखाई दिए। पोस्टर में लिखा गया कि, लापता सांसद से सवाल। अमेठी से सांसद बनने के बाद (साल भर में 2 दिन) महज कुछ घंटो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली सांसद अमेठी स्मृति ईरानी आज कोरोना महामारी के दर्द से अमेठी की समस्त जनता भयभीत और त्रस्त है। हम नहीं कहते कि आप गायब हैं।

पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि हमने आपको ट्विटर के माध्यम से अंताक्षरी खेलते हुए देखा है। हमने आपके माध्यम से एकाध व्यक्ति को लंच देते हुए देखा है लेकिन अमेठी के सांसद होने के नाते से आज विपरीत समय में अमेठी की मासूम जनता अपनी आवश्यकता व परेशानियों के लिए आपको ढूंढ रही है। विगत कई महीनों की परेशानियो के बीच में यू ही अमेठी की जनता को निराश्रित छोड़ देना यह दर्शाता है कि शायद अमेठी आप के लिए महज टूर हब है।

इन पोस्टर्स में सवाल है कि क्या आप अब अमेठी किसी को सिर्फ कंधा देने ही आएंगी। 2019 में मई में बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात के वक्त सांसद स्मृति ईरानी दिल्ली में थी। हत्या की खबर पाकर अमेठी पहुंची थीं और अर्थी को कंधा भी दिया था। तब लोगों ने स्मृति ईरानी के इस कदम को अमेठी की राजनीति में नई परंपरा करार दिया था। पोस्टर शाहगढ़ ब्लाक बहोरखा प्राथमिक पाठशाला के पास और वही जामो तथा अतरौली में आस पास के खंभों में चस्पा किया गया है। चिपकाए गए है, पोस्टर में किसी का नाम भी नही लिखा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper