अमेरिका में कोरोना के डेल्टा स्वरूप की तुलना में ओमीक्रोन वेरिएंट से हो रही हैं ज़्यादा मौतें, जानें पूरा मामला

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के डेल्टा (Delta Variant) स्वरूप की तुलना में ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron Variant) से प्रतिदिन अधिक लोगों की मौत (Death) हो रही है जबकि अगले कुछ दिन या सप्ताह में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

अमेरिका में मृतकों की सात दिन की औसत संख्या में नवंबर के मध्य से वृद्धि देखी जा रही है। बृहस्पतिवार को यह 2,267 तक पहुंच गई और सितंबर में 2,100 के आंकड़े को पार कर गई, जब डेल्टा स्वरूप अपने चरम पर था।

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, इरविन में जन स्वास्थ्य प्रोफेसर एंड्रयू नोयमर ने कहा, ओमीक्रोन के चलते हमें लाखों लोगों को खोना पड़ सकता है। इस बात पर चर्चा की जानी चाहिए कि हम क्या अलग कर सकते हैं और कितने लोगों के जीवन को बचा सकते हैं। अमेरिका में कोविड-19 की वजह से 8,78,000 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतकों की संख्या के मामले में वह शीर्ष पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper