अमेरिका में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार केस

न्यूयार्क: अमेरिका में कोरोना वायरस की रफ्तार अब बेकाबू होती दिख रही है. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 52 हजार कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. अमेरिका में एक दिन में आए ये सबसे अधिक मामले हैं. वो भी तब अब जब यूएस में सब कुछ खोलने की प्रक्रिया जारी है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अभी 26 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले हैं, जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं. जबकि यहां अभी तक 1.28 लाख लोगों की जान इस वायरस की वजह से जा चुकी है.

अमेरिका में कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि लगातार बढ़ती जा रही लापरवाही की वजह से मामले बढ़ रहे हैं. क्योंकि लोग अब बिना रोक-टोक के घरों से बाहर निकल रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोरोना वायरस के केसों की रफ्तार बढ़ी है. और इसका सबसे अधिक हिस्सा अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे देशों से सामने आ रहा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, मंगलवार को दुनिया में कुल 1.89 लाख केस सामने आए थे जो किसी भी एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड था. अमेरिका में जहां हर रोज 40 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं, तो ब्राजील से हर रोज 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. वहीं भारत में भी पिछले कई दिनों से हर रोज 20 हजार मामले सामने आ रहे हैं.

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अभी तक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.06 करोड़ तक पहुंच गई है. जबकि करीब सवा पांच लाख लोगों की जान चली गई है. अमेरिका में अब धीरे-धीरे सबकुछ खोला जा रहा है. नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है और इसी प्रक्रिया में डोनाल्ड ट्रंप ने रैलियां करना भी शुरू कर दिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper