अमेरिका में ठीक चल रही है कोरोना के खिलाफ जंग, भारत समेत 10 देशों से ज्यादा किए टेस्ट : ट्रंप

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी ने दुनियाभर में तबाही मचा दी है। इसका सबसे विकराल रूप अमेरिका में देखने को मिला है, जहां पर लाखों लोग कोरोना महामारी की चपेट में हैं और हजारों अपनी जान गंवा चुके हैं। दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग सही तरीके से चल रही है।

उन्होंने दावा किया कि अमेरिका में भारत समेत 10 देशों से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं। व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा अमेरिका इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ एक जंग लड़ रहा है, जिसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हमने दुनिया के दस बड़े देशों से ज्यादा टेस्ट किए हैं, उन देशों में भारत भी शामिल है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में अबतक 4.18 मिलियिन (41 लाख से अधिक) लोगों के टेस्ट हो चुके हैं, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने गिनाया कि हमने फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा से अधिक टेस्ट किए हैं। आपको बता दें कि अगर भारत की बात करें तो शनिवार तक देश में 3.80 लाख कोरोना वायरस के टेस्ट हो चुके हैं, यह आंकड़ा आईसीएमआर द्वारा जारी किया गया है।

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने अपने देश को बंद करने का फैसला बहुत पहले लिया, अगर ऐसा न करते तो हमारे यहां अबतक लाखों लोग मर चुके होते। स्पेन और इटली जैसे देश इसी का नतीजा भुगत रहे हैं। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप के इन दावों पर सवाल भी उठ रहे हैं। इस समय दुनिया में सबसे अधिक कोरोना वायरस के केस और मौतें अगर किसी देश में हुई हैं तो वह अमेरिका ही है। अमेरिका में 20 अप्रैल की सुबह तक कोरोना वायरस के कुल 7 लाख 64 हजार से अधिक केस और 40 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं, जो सबसे ज्यादा हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति पद के चुनाव भी होने हैं, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप लगातार इस प्रकार के दावे कर रहे हैं कि उन्होंने कोरोना वायरस को काफी हदतक काबू कर लिया है। जबकि, विपक्षी पार्टी ही उनके दावों पर सवाल खड़े कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper