अमौसी हवाईअड्डे पर जूून के बाद से रुक सकेंगे 22 विमान

लखनऊ ब्यूरो। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जून के बाद से 22 विमान एक साथ रुक सकेंगे। फिलहाल अभी यहां पर एक बार में 14 विमान रुक सकते हैं।

अमौसी हवाई अड्डे के विशेष कार्याधिकारी एसके नारायण ने गुरुवार को बताया कि लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जून के बाद से 22 विमान एक साथ रुक सकेंगे। फिलहाल अभी यहां पर एक साथ 14 विमान रुक सकते हैं। उन्होंने बताया कि महानगरों के लिए रात और सुबह से पहले भी उड़ान की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा एक समय में ज्यादा विमान समा सकेंगे, जिससे उड़ानों की संख्या बढ़ सकेगी।

विशेष कार्याधिकारी ने बताया कि आठ विमानों के लिए क्षमता बढ़ाई जा रही है। इस वर्ष की शुरुआत में एयरपोर्ट पर पार्किंग विस्तार का कार्य शुरू किया जाना था। रनवे के आगे जिस स्थान पर यह कार्य होना है, उधर कुछ किसानों की फसलें बीच में आ रही थीं। ऐसे में जिला प्रशासन के अनुरोध पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कार्य रुकवा दिया था। अब फसल कट चुकी हैं तो निर्माण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि एक बार में अधिक विमान आने के बाद भी कोई दिक्कत नहीं होगी। साथ ही एक समय में कई उड़ानों का प्रबंधन करना आसान हो जाएगा।

मौजूदा समय एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत का कार्य चल रहा है। ऐसे में रात 9:30 बजे से सुबह छह बजे तो विमानों के संचालन पर रोक लगी हुई है। जून में यह कार्य पूरा हो जाएगा जिसके बाद रात की उड़ानें शुरू हो जाएंगी। पाकिंज़्ग क्षमता बढ़ जाने के बाद रात की उड़ानों में और बढ़ोतरी की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper