अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

प्रयागराज। देश और दुनियाभर के के भगवान श्री राम के भक्तों के लिए आज अब पूरी तरह से राहत भरी खबर आ गई है ।इलाहाबाद हाईकोर्ट में राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन के खिलाफ दायर की गई याचिका को हाईकोर्ट ने आज खारिज कर दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस बड़े फैसले से राम भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा याचिका खारिज होते ही विश्व हिंदू परिषद ने खुशी का इजहार करते हुए कहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा मंदिर निर्माण का भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त पूरी तरह से शुभ है, उसमें किसी भी प्रकार की अशुभ जैसी कोई बात नहीं है। वीएचपी ने यह भी कहा है कि वाराणसी के ज्योतिषियों की सलाह लेकर ही राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को शुभ मुहूर्त में तय किया गया है ।

विश्व हिंदू परिषद ने यह भी कहा है कि कुछ लोग राम मंदिर निर्माण में बेवजह बाधा डालने पर अब भी तुले हुए हैं, लेकिन वह अब किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होंगे। पूरे देश के साथ अयोध्या को भी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के आने और उनके द्वारा श्री राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन करने का इंतजार है। हम सब पीएम मोदी के आने की बेसब्री के साथ प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वीएचपी की ओर से यह भी बताया गया है कि अयोध्या में सबके सहयोग से ही राम मंदिर का निर्माण कार्य किया जाएगा । उधर दूसरी तरफ सूत्रों ने बताया है कि राम मंदिर निर्माण कार्य का भूमि पूजन 5 अगस्त को मध्य प्रदेश की पवित्र नगरी उज्जैन के बाबा महाकाल की भस्म से होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper