अयोध्या विवाद पर बोले कटियार- बार-बार तारीख बढ़ाने के पीछे कांग्रेस का हाथ

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट ने आयोध्या में स्थित विवादित भूमि की सुनवाई जनवरी 2019 को तक टाल दी है। इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने सुनवाई को आगे बढ़ाने के पीछे कांग्रेस की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दबाव में ऐसा हो रहा है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के बार-बार तारीख देने के पीछे कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले राम मंदिर निर्माण पर कोई फैसला आए। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल और प्रशांत भूषण के दबाव में बार-बार नई तारीखें दी जा रही हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर हुई सुनवाई जनवरी तक के लिए टल गई है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने मामले की सुनवाई के लिए जनवरी 2019 की तारीख तय की है। वहीं मामले की सुनवाई के लिए नई बेंच बनाने के आसार हैं। बता दें कि, राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि को तीन भागों में बांटने वाले 2010 के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सोमवार को फैसला आना था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper