अयोध्या विवाद: ‎विवा‎दित बयान के बाद श्रीश्री रविशंकर पर हैदराबाद में एफआईआर

लखनऊ: आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में हैदराबाद में एफआईआर दर्ज कराई गई है, जबकि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है। हैदराबाद के मोघलपुरा थाने के निरीक्षक आर देवेंद्र ने कहा ‎कि अध्यात्मिक गुरु के खिलाफ शहर के संगठन दरगाह जिहाद- ओ- शहादत (डीजेएस) के सचिव सलाहुद्दीन अफान ने शिकायत दर्ज कराई है।

अपनी शिकायत में अफान ने आरोप लगाया कि मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से रविशंकर ने अयोध्या विवाद पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है। वहीं लखनऊ में श्रीश्री रविशंकर के सीरिया वाले बयान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक नेता ने गुरुवार को पुलिस में शिकायत दी।

एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष तौहीद सिद्दीकी नजमी की ओर से बाजार खाला के क्षेत्राधिकारी को संबोधित शिकायत में कहा गया ‎कि पांच मार्च को श्रीश्री ने मीडिया में एक बयान दिया कि अगर हिन्दुस्तान का मुसलमान अयोध्या में विवादित भूमि पर स्वेच्छा से मंदिर नहीं बनने देगा तो हिन्दुस्तान को भी सीरिया बना दिया जाएगा। शिकायत में आरोप है कि श्रीश्री ने हिन्दुस्तान को सीरिया बनाने के बयान के जरिए हिन्दुस्तान के मुसलमानों को खुली धमकी दी है। सिद्दीकी ने क्षेत्राधिकारी से आग्रह किया कि उनकी रिपोर्ट दर्ज कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper