अयोध्या से लखनऊ तक साईकिल यात्रा निकालेंगे चिकित्सक

लखनऊ ब्यूरो। नेशनल मेडिकोज आर्गेनाइजेशन (एनएमओ) के राष्ट्रीय अधिवेशन के पूर्व देश के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों के चिकित्सक अयोध्या से लखनऊ तक साईकिल रैली निकालेंगे। साईकिल रैली में देश के 100 मेडिकल कालेजों के 350 से अधिक चिकित्सक भाग लेंगे। साईकिल रैली 06 दिसम्बर को अयोध्या से रवाना होगी। रात्रि विश्राम भिटरिया में होगा।

चिकित्सकों की साईकिल रैली दूसरे दिन 07 दिसम्बर को लखनऊ पहुंचेगी। साईकिल रैली के ​जरिए चिकित्सक स्वस्थ जीवन शैली का संदेश देंगे। एनएमओ के अवध प्रान्त के प्रान्त सचिव डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष एनएमओ राष्ट्रीय अधिवेशन से पूर्व साईकिल रैली निकालता है। डा. भूपेन्द्र के मुताबिक रैली में शामिल होने वाले चिकित्सक 05 दिसम्बर को अयोध्या पहुंच जायेंगे और विभिन्न मंदिरों का दर्शन पूजन कर रात्रि विश्राम करेंगे।

चिकित्सकों के बीच काम करने वाली संस्था नेशनल मेडिकोज आर्गनाईजेशन (एनएमओ) का राष्ट्रीय अधिवेशन इस बार लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में होगा। अधिवेशन का उद्घाटन 08 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस मौके पर एनएमओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. विजयेन्द्र और एनएमसी के चेयरमैन प्रो. वी.के. विमल भी मौजूद रहेंगे।

एनएमओ के अवध प्रान्त के प्रान्त सचिव डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि अधिवेशन में देश के 100 से अधिक मेडिकल कालेजों के करीब 1500 चिकित्सक शामिल होंगे। एनएमओ का यह छठा राष्ट्रीय अधिवेशन है।

लखनऊ में एनएमओ का पहली बार अधिवेशन हो रहा है। अधिवेशन में भविष्य में संगठन के कार्य विस्तार पर चर्चा और विगत वर्ष में संपन्न कार्यक्रमों की समीक्षा की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper