अलीगढ़ में खुलेआम बीजेपी नेता और स्कूल प्रबंधक के घर में चला नक़ल का कारोबार

लखनऊ ट्रिब्यून दिल्ली ब्यूरो: चोर और रिश्वतखोर को कोई भला कैसे रोक सकता है ? सरकार भ्रष्टाचार और कदाचार रोकने के लिए हर रोज कानून बनाते फिरती है लेकिन कदाचारी सरकार की नीतियों को हमेशा कुचलती रहती है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार परीक्षा के कदाचार को रोकने के लिए हर रोज बहुत कुछ करती कहती नजर आती है लेकिन बीजेपी के लोग ही योगी के ऐलान पर पलीता लगाते नजर आते हैं।

खबर के मुताबिक, अलीगढ़ में एक बीजेपी नेता के घर में दर्जनों लोग यूपी बोर्ड की परीक्षा देते हुए पकड़े गए। पुलिस के मुताबिक, अतरौली के तवथू गांव में बीजेपी नेता और स्कूल प्रबंधक के घर प्रशासन की टीम ने जब एसडीओ और सीओ की अगुआई में छापा मारा और जो कुछ देखा , पहले कभी नहीं देखा गया था। पुलिस ने यहां से 62 लोगों को यूपी इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा की कॉपी को लिखते हुए रंगे हाथों धर दबोचा। पुलिस ने यहां से सौ मुहर लगी दूसरी कॉपियों को भी जब्त किया है। पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक और स्कूल प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक, अतरौली स्थित बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक का घर स्कूल के ठीक सामने हैं। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि कॉलेज प्रबंधक राज कुमार शर्मा के भतीजे और बीजेपी नेता भुवेन्द्र शर्मा उर्फ चुनमुन के घर में यूपी बोर्ड की कॉपियां लिखी जा रही हैं।

पुलिस को देखते ही वहां भगदड़ मच गई और लोग भागने लगे। पुलिस ने इनके खिलाफ नकल अधिनियम और धारा 384 के तहत केस दर्ज किया है। बीजेपी जिलाध्यक्ष देवराज सिंह ने बताया है कि राजकुमार शर्मा के भतीजे बीजेपी के सदस्य हैं। पुलिस ने कहा है कि अब इस परीक्षा केन्द्र को रद्द किया जाएगा और सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इधर, छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधक कॉपी लिखवाने के बदले में छात्रों से तीन-तीन हजार रुपए लेते थे। केस में परीक्षार्थी गोपाल मिश्रा, प्रदीप कुमार और विशाल ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। अब इस खेल को कौन रोक पायेगा। जब जनता खुद यह काम कर रही है तब इसे कौन रोक सकेगा। जब स्कूल प्रबंधन खुद यह काम कर रहा है तब सरकार क्या कर लेगी। और जब बीजेपी के लोग ही नक़ल माफिया बने हुए हैं तब सरकार क्या कर लेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper