अवैध व मिलावटी शराब की बिक्री की रोकथाम के लिए आबकारी विभाग द्वारा लगातार चैकिंग व दविश जारी

बरेली। जिला आबकारी अधिकारी बरेली के निर्देश के क्रम में लगातार मदिरा की दुकानों की चेकिंग व दविश आदि की कार्यवाही की जा रही हैं । इसी क्रम में विगत सप्ताह शहर की किला नंबर दो विदेशी मदिरा दुकान को आबकारी टीम द्वारा जल मिश्रित शराब में पकड़ा गया और प्रथम सूचना रिपोर्ट आबकारी अधिनियम की धारा 60/64/72 एवं IPC की 420 में किला थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुये विक्रेता को जेल भेजा गया और अनुज्ञापी एवं दुकान संचालक को नामजद किया गया।.तथा दुकान को निलंबित करते हुए नोटिस जारी किया गया ।

पुनः इसी अभियान के क्रम में कल रात्रि में मदिरा दुकानों की आकस्मिक निरीक्षण में स्टेडियम रोड बियर की दुकान पर विक्रेता द्वारा एम आर पी से अधिक मूल्य पर बिक्री करते हुए आबकारी निरीक्षक सेक्टर दो बरेली द्वारा पकड़ा गया जिसमें मौक़े से उपस्थित दोनों विक्रेताओं को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करते हुए आबकारी अधिनियम की धारा 64 एवं IPC की 408 एवं 420 में अभियोग पंजीकृत करते हुए थाना बारादारी में कार्यवाही की गयी एवं अनुज्ञापी को नोटिस जारी किया गया।

जिला आबकारी अधिकारी श्री वी पी सिंह ने लखनऊ ट्रिव्यून से वार्ता में बताया कि विभाग की कार्यवाही और प्रवर्तन का कार्य निरंतर किया जाता रहेगा । जनपद के सभी अनुग्यापियों को सचेत भी किया गया हैं की अपनी अपनी दुकानों की देख रेख और विक्रेताओं पर सतत निगरानी रखे । विभाग की सतत अभियान में यदि कोई गलती,मिलावट अथवा ओवर रेट की शिकायत पायी जाती हैं तो निःसंदेह जांचकर शिकायत सही पाए जाने पर कतई बख्शा नहीं जायेगा अभियान निरंतर जारी रहेगा तथा विभाग द्वारा सतत निगरानी की जाती रहेगी।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper