अवैध संबंधों में पति की हत्या, लाश के साथ रही पत्नी, पुलिस को शक न हो इसलिए…

नई दिल्ली: अवैध संबंधों के चलते होने वाली हत्याओं के खुलासे अक्सर दिल दहला देते हैं। ताजा मामला बिहार के अरवल का है, जहां देवर से अवैध संबंध के कारण महिला ने पहले तो अपने पति की हत्या की फिर कई दिनों तक शव के साथ घर में रही। इस दौरान जब मामले का खुलासा हुआ तब पता चला कि पति की हत्या करने के बाद पत्नी ने शव को कई दिनों तक अपने ही घर के बंद कमरे में छोड़ दिया था। इस दौरान पति की हत्या करने के बाद पत्नी ने सबूत छिपाने के उद्देश्य से कई हथकंडे अपनाए, लेकिन महिला और उसके चचेरे देवर सहित अन्य लोगों को एक नहीं चली।

क्या है पूरा मामला

आरोपी महिला की चालाकी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि घटना के एक सप्ताह पूर्व उसने सिविल कोर्ट में अपने पति के सुसाइड करने को लेकर आवेदन भी दिया था, ताकि इस प्रकार की घटना में उसे पूरी तरह से फायदा मिल सके। इस हत्या की साजिश उसने पहले ही रच कर ली थी, जिसके तहत वह अपने पति की मौत को आत्महत्या का रूप देना चाहती थी। घटना को अंजाम देने वाली पत्नी पुलिस द्वारा बरामद शव के समक्ष विलाप करती थी, ताकि पुलिस को उस पर तनिक भी शक ना हो सके और उसे इस नौटंकी का पूरी तरह से लाभ मिल सके। इसी बीच नगर थाने की पुलिस ने उसके सारी अरमानों पर पानी फेर दिया और कड़ी जांच पड़ताल के साथ मामले का खुलासा कर दिया।

मोबाइल कॉल डिटेल ने खोले राज

दरअसल शुरूआती जांच में जब जब उसके मोबाइल फोन बरामद कर कॉल डिटेल्स निकाले गए, तो पूरा मामले का खुलासा हुआ। बताया जाता है कि महिला का चचेरे देवर जो कि असम राइफल में कार्यरत है से कई वर्षों से अवैध संबंध था और इसी संबंध के कारण उसने अपने पति की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपी ने अपने ही घर में शव को ठिकाने लगाने के लिए रखा था, लेकिन ग्रामीणों की सूचना के बाद नगर थाने की पुलिस ने कई दिनों से सडे पड़े लाश को बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम करने के उपरांत उनके परिजनों को सौंप दिया।

वहीं इस मामले पर इकलौते भाई विनोद सिंह की मौत के उपरांत नगर थाने में मामला दर्ज कराने पहुंची उनकी बहन गायत्री कुमारी ने पुलिस के समक्ष अवैध संबंध और अकूत संपत्ति को हड़पने का आरोप लगाया। इस मामले में आरोपी महिला के चचेरे देवर, ससुर समेत तीन लोगों को नामजद किया गया है। मृतक की बहन ने कहा कि उनके भाई फोन पर लगातार इस बात की जिक्र करते थे कि उनकी हत्या पत्नी शिवानी सिन्हा कभी भी करा सकती है। वहीं पुलिस ने आरोपी महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper