असम: कछार में पानी के टैंक में मृत पाए गए 13 बंदर, लोगों में दहशत

गुवाहाटी: दक्षिणी असम के कछार जिले में एक जलाशय में कम से कम 13 बंदर मृत पाए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि ये मौतें ‘जहर के सेवन’ के कारण हुईं हैं। पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी रूबेल दास ने बताया कि सोमवार तड़के सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग के कतिरेल जल आपूर्ति संयंत्र के एक जलाशय में 13 बंदरों के शव तैरते हुए पाए गए।

दास ने बताया, “बंदरों के पोस्टमार्टम के दौरान उनमें विषाक्त पदार्थ (जहर) पाया गया। आगे की जांच के लिए अब हम मृत बंदरों के नमूने खानापारा (गुवाहाटी) स्थित पशु चिकित्सा विभाग की डिसीज डायग्नोस्टिक लेबोरेटरी में भेजेंगे।” मृत बंदरों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत शवों को बरामद किया और नमूनों को परीक्षण के लिए पशु चिकित्सा विभाग भेज दिया। इस घटना ने लोगों में दहशत पैदा कर दी क्योंकि पास के एक संयंत्र से पानी की आपूर्ति की गई थी।

सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग के एक इंजीनियर ने कहा कि जलाशय से जुड़ी पानी की टंकी, जहां बंदरों के शव मिले थे, उसे बहुत पहले ही परित्यक्त कर दिया गया था। वन अधिकारियों को संदेह था कि बदमाशों ने जलाशय में ‘गलत मकसद’ से जहर डाला होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper