असम में कोरोना का कहर जारी, 365 नये कोरोना मरीज

गुवाहाटी: असम में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भारी इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान असम में 365 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हुई है। जबकि, 221 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। नये कुल 365 मरीजों में से अकेले 124 मामले सिर्फ गुवाहाटी में दर्ज हुए हैं।

राज्य के वित्त, स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने शुक्रवार की रात 11.45 बजे ट्वीट कर बताया है कि राज्य में 365 नये मरीजों की शिनाख्त हुई है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने 221 संक्रमितों के स्वस्थ होने की जानकारी दी है। राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 9799 हो गई है। 6327 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। जबकि, 3455 मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कुल 14 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 03 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

राज्य में अब तक कुल 438882 लोगों की जांच 12 लैब में हुई है। स्वास्थ्य विभाग जांच में काफी तेजी ला रहा है। मुख्य रूप से गुवाहाटी में जांच की क्षमता को काफी बढ़ाया गया है। इसके लिए छोटे-छोटे इलाकों में भी जांच की व्यवस्था की गई है। गुवाहाटी समेत राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसको देखते हुए राज्य सरकार ने 28 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से गुवाहाटी में 14 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper