असम में रोजाना बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, एक दिन में 735 नये कोरोना मरीज

गुवाहाटी: असम में भी कोरोना संक्रमण की संख्या में बेहिसाब वृद्धि हो रही है। जिसकी वजह से हालात बेहद गंभीर होते दिखाई दे रहे हैं। राज्य में लगातार दूसरे दिन रविवार को 735 मरीजों की शिनाख्त हुई है। शनिवार को अब तक ऐतिहासिक 1202 मरीजों की पुष्टि हुई थी। यह संख्या वाकयी में चौंकाने वाली है। राज्य सरकार ने लोगों से विशेष सतर्कता बरतने का आह्वान किया है।

कोरोना के प्रसार को लेकर स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने जो तैयारियां शुरू की हैं, संभवतः आने वाले दिनों में वह भी नाकाफी हो जाएं। बावजूद असम में पिछले 24 घंटे के दौरान असम में 735 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हुई है। जबकि, 690 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। नये कुल 735 मरीजों में से अकेले 552 मामले सिर्फ गुवाहाटी में दर्ज हुए हैं।

राज्य के वित्त, स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने रविवार देर रात को ट्वीट कर बताया कि राज्य में 735 नये मरीजों की पहचान हुई है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने 690 संक्रमितों के स्वस्थ होने की जानकारी दी है। उन्होंने राज्यवासियों से कोरोना के मद्देनजर सभी से विशेष सतर्कता बरतने का आह्वान किया है। राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 11,736 हो गई है। 7433 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। जबकि, 4286 मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कुल 14 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 03 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

गुवाहाटी समेत राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसको देखते हुए राज्य सरकार ने 28 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से गुवाहाटी में 14 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है। हालांकि, सोमवार से आगामी 10 जुलाई तक लॉकडाउन में कुछ शर्तों के साथ रियायत देने की सरकार ने घोषणा की है। राज्य में अब तक 14 लैबों में 459143 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper