असम में 4475 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 41 की मौत

 

गुवाहाटी। असम में कोरोना संक्रमण की दर काफी तेज हो गयी है। मंगलवार को असम में एक दिन में कुल 55003 टेस्ट किये गये, जिसमें 4, 475 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इस तरह असम में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर 8.14 प्रतिशत हो गयी है। नए मामलों में से 1417 मामले कामरूप (मेट्रो) जिले में दर्ज हुए हैं। हालांकि स्वस्थ होने वालों की दर 88.49 फीसद है। दूसरी ओर मंगलवार को संक्रमण के कारण राज्य में कुल 41 लोगों ने दम तोड़ दिया।

असम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा मंगलवार की रात ट्वीट कर राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति की जानकारी साझा की है। राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों के देखते हुए असम राज्य आपदा प्रबंधन अथारिटी ने नाइट कर्फ्यू लागू करने के साथ ही आज कोरोना के संबंध में कुछ नये एसओपी जारी किये हैं। नये एसओपी के अनुसार दोपहर 02 बजे से सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद करने निर्देश जारी किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि असम में सोमवार तक कुल 26,73,928 लोगों को वैक्सिन लगायी गयी है। जिसमें 20,95,433 लोगों को पहली डोज दी गयी है, जबकि 5,78,495 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। वहीं सोमवार को एक दिन में कुल 80,611 लोगों को वैक्सिन लगायी गयी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper