अस्पतालों में 2 लाख से ज्यादा बिल जमा करने वालों पर कसा आयकर का शिकंजा

भोपाल: वर्ष 2017-18 में अस्पताल और नर्सिंग होम में जिन मरीजों का बिल 2 लाख से ज्यादा का बना है। उनकी सूची आयकर विभाग ने तैयार की है अब सभी मरीजों और उनके परिवारजनों को आयकर विभाग नोटिस भेजकर उनकी आय इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर रही है प्रारंभिक तौर पर 316 लोगों ने अस्पतालों में 290 करोड रुपए से ज्यादा कर नगद नोटबंदी के दौरान बंसल अस्पताल में जमा किया था इस मामले में आयकर विभाग सूक्ष्म में जांच कर रहा है।

आईएनसीआई के महानिदेशक कृष्ण मोहन प्रसाद ने पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान भोपाल क्षेत्र से लगभग 700 बड़े संदिग्ध जमाकर्ता है इनकी जांच आयकर विभाग कर रहा है उन्होंने कहा बड़े निजी अस्पताल और नर्सिंग होम काला धन छुपाने के बहुत बड़ा जरिया बन गए हैं।

आयकर विभाग की नजर इन सभी अस्पतालों में होने वाले बिलों और भुगतान पर है मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग अब ऐसे अस्पताल और नर्सिंग होम में जहां 2 लाख से ज्यादा का भुगतान इलाज का किया गया है।सारी जानकारी एकत्रित कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper