आंध्रा में चक्रवाती तूफान फानी का प्रभाव, भारी बारिश

विशाखापट्टनम: ओडिशा में पुरी के समीप के तटीय इलाकों से शुक्रवार को टकराने के बाद भीषण चक्रवाती तूफान फानी के प्रभाव से आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि तेज हवाओं ने कई पेड़ और बिजली के खंभों को उखाड़ फेंका है।

पड़ोसी राज्य ओडिशा में तटीय क्षेत्र से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय इलाके के करीब जा पहुंचा है। 140 किलोमीटर की गति से आगे बढ़ रहे तूफान ने श्रीकाकुलम जिले के तटीय क्षेत्र को तबाह कर दिया है।
श्रीकाकुलम के जिला कलेक्टर जे. निवास ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से तीन घर ध्वस्त हो चुके हैं, हालांकि जान-माल की कोई हानि नहीं हुई है।

श्रीकाकुलम जिला के करीब 20 हजार लोगों को 126 राहत शिविर में स्थानांतरित किया गया है। वहीं जिला में नौ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल की टीमें तैनात की गई है। अधिकारियों के अनुसार, तेज बारिश के कारण वमशाधरा और नागावली नदियों में जलस्तर बढ़ने से आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। इसके अलावा भारतीय रेल ने शुक्रवार व शनिवार को विशाखापट्टनम और हावड़ा की करीब 100 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। अधिकारियों ने विशाखापत्तनम हवाईअड्डे से 22 उड़ानों को रद्द कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper