आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने यूपीडब्लूजेयू का 40 सदस्यीय दल हैदराबाद रवाना, कानपुर व ललितपुर में जोरदार स्वागत

लखनऊ: भारत में पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) की हैदराबाद में हो रही राष्ट्रीय परिषद अधिवेशन में भाग लेने के लिए यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) के 41 सदस्यों का दल बुधवार को रवाना हुआ।

यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह के नेतृत्व में हैदराबाद जा रहे पत्रकारों के दल में लखनऊ, सोनभद्र, लखीमपुर, फतेहपुर, बलरामपुर, मुरादाबाद और हरदोई सहित कई जिलों के पत्रकार शामिल हैं। लखनऊ से हैदराबाद के रास्ते में यूपीडब्लूजेयू की टीम का कानपुर और ललितपुर रेलवे स्टेशनों पर ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों और स्थानीय पत्रकारों ने स्वागत किया।

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यूपीडब्लूजेयू के साथियों का स्मॉल आर्म्स इंस्पेक्टरेट इंप्लाइज़ यूनियन (रक्षा मंत्रालय से मान्यता प्राप्त) के राजकुमार अध्यक्ष, घनश्याम त्रिपाठी महासचिव , एमएस चौहान संयुक्त सचिव, शिव मोहन तिवारी उपाध्यक्ष, अनिरुद्ध सिंह कोषाध्यक्ष , और संतोष भारती संगठन मंत्री ने माला पहनाकर स्वागत किया। ललितपुर में यूपीडब्लूजेयू जिला ईकाई के अध्यक्ष मनोज पुरोहित ने स्थानीय पत्रकारों के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर स्वागत किया।
कानपुर में हैदराबाद के लिए रवाना होते हुए यूपीडब्लूजेयू अध्य़क्ष टीबी सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया और उड़ीसा के पत्रकार विपुल मोहंती का ट्रेन की समस्त व्यवस्थाए सुनिश्चित कराने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि यूपी से जा रहे पत्रकारों के दल को तेलंगाना व आंध्र प्रदेश के पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा।

टीबी सिंह ने कहा कि हैदराबाद जा रहे पत्रकारों के दल में वरिष्ठों के साथ तमाम युवा पत्रकार भी शामिल हैं। यूपी से जा रहे पत्रकार हैदराबाद में अधिवेशन के विशिष्ट अतिथियों को यूपी के अयोध्या में होने वाले विश्व प्रसिद्ध दीपोत्सव व काशी विश्वनाथ कारीडोर से संबंधित स्मृति चिन्ह भेंट करेंगे। यूपीडब्लूजेयू अध्य़क्ष ने कहा कि हैदराबाद से लौटने के बाद उत्तर प्रदेश में भव्य राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन अक्टूबर के महीने में किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper