आईक्रिएट (iCreate) ने आगरा और मथुरा के इंस्टिट्यूट्स के सहयोग से शहरों में अपने ईवी इनोवेशन चैलेंज रोड शो को होस्ट किया

आगरा: भारत के अग्रणी टेक इनोवेशन-आधारित स्टार्ट-अप इनक्यूबेटर, आईक्रिएट (इंटरनेशनल सेंटर फॉर आंत्रप्रेन्योरशिप एंड टेक्नोलॉजी) ने, हिंदुस्तान इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, आगरा और जीएलए यूनिवर्सिटी, मथुरा के सहयोग से स्टार्टअप / इनोवेटर / आंत्रप्रेन्योरियल इकोसिस्टम के साथ जुड़ने का लक्ष्य लिए अपने प्रमुख ईवी इनोवेशन चैलेंज- ईवैन्जेलाइज’22 के लिए भागीदारी को आकर्षित करने के उद्देश्य से एक रोड शो को होस्ट किया।
दोनों इंस्टिट्यूट्स के उक्त कार्यक्रम में 380 आंत्रप्रेन्योर्स और 15 स्टार्टअप्स ने भाग लिया। मौके पर 7 से अधिक इनोवेटर्स को एक विशिष्ट पैनल के सामने अपने सॉल्यूशंस की पेशकश करने का अवसर मिला, जिसमें श्री आशीष कनौजिया, टेक्नोलॉजी इनोवेशन कंसल्टेंट, आईक्रिएट और श्री शांतनु चतुर्वेदी, हेड-ईवी सीओई, आईक्रिएट शामिल रहे। आईक्रिएट ने छात्रों को आईक्रिएट ईवी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और इसकी पहलों के बारे में अवगत कराया, जो ईवी इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण इनोवेशंस का समर्थन करते हैं।

इससे पहले जून 2022 में, आईक्रिएट ने ईवी इंडस्ट्री में वास्तविक दुनिया की चुनौतियों को हल करने के उद्देश्य से स्टार्टअप इंडिया और इनोवेशन, आंत्रप्रेन्योरशिप और स्टार्ट-अप्स (सीआईआई-सीआईईएस) के लिए सीआईआई-सीओई के साथ साझेदारी में ईवैन्जेलाइज’22 की घोषणा की। उक्त चुनौती कुछ सबसे प्रमुख इंडस्ट्री प्लेयर्स को एक साथ लाती है, जो इसे लागू करने वाले इनोवेटर्स को उनके परामर्श समर्थन और रणनीतिक साझेदारी की पेशकश करते हैं।

ईवैन्जेलाइज के माध्यम से देश भर में होनहार इनोवेटर्स से जुड़ने और इन्हें पहचानने के प्रयास में, आईक्रिएट ने कुछ नाम रखने के लिए दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे और नोएडा सहित अपने संबंधित परिसरों में रोड शो को होस्ट करने के लिए प्रमुख संस्थानों के साथ भागीदारी की है। श्री अर्घ्य सरदार, हेड, टेक्नोलॉजी फोरसाइट फॉर ऑटोमोटिव रिसर्च (टीएफएआर), टेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन, फोरकास्टिंग और असेसमेंट काउन्सिल (टीआईएफएसी), मिनिस्ट्री ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भारत सरकार इस कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में श्री आनंद मेनन के, वाइस प्रेसिडेंट, आगरा स्मार्ट सिटी; श्री अनुज कुमार, जॉइंट कमिश्नर (इंडस्ट्रीज़), आगरा, उत्तर प्रदेश सरकार; डॉ. मनोज, एसोसिएट डायरेक्टर, जीएलए यूनिवर्सिटी; श्री रवि कुमार तिवारी, सीनियर मैनेजर इनक्यूबेशन, जीएलए यूनिवर्सिटी भी उपस्थित थे। आईक्रिएट में श्री आशीष कनौजिया, टेक्नोलॉजी इनोवेशन कंसल्टेंट, आईक्रिएट और श्री शांतनु चतुर्वेदी, हेड-ईवी सीओई, आईक्रिएट ने आंत्रप्रेन्योरियल स्किल्स को बढ़ावा देने की आवश्यकता और भारत में ईवी इकोसिस्टम के लिए उनके महत्व पर अपने विचार साझा किए।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने की अवधारणा के साथ लॉन्च किया गया, ईवैन्जेलाइज इलेक्ट्रिक वाहन उप-घटक खंड में अगली पीढ़ी के सफल इनोवेटर्स की पहचान करने के लिए आईक्रिएट द्वारा आयोजित एक एन्युअल इवेंट है। ईवैन्जेलाइज’22 के लिए आवेदन 25 सितंबर, 2022 को बंद होंगे। आवेदन व्यक्तिगत इनोवेटर्स, स्टार्ट-अप्स, छात्रों, शोधकर्ताओं और ईवी उत्साही लोगों के लिए खुले हैं, जो टेक इनोवेशन के जुनून और ईवी इंडस्ट्री में बदलाव लाने की महत्वाकांक्षा से प्रेरित हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper