आईपीएल मेगा नीलामी : आकाश अंबानी बोले : एक-दो हफ्ते में स्थानों की पुष्टि संभव

बेंगलुरु: मुंबई इंडियंस (एमआई) के मालिक आकाश अंबानी को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन के आयोजन एक या दो सप्ताह में हो सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने आईपीएल के 2020 और 2021 के दूसरे भाग की मेजबानी की थी। लेकिन भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर की संख्या घटने के साथ, यात्रा के समय को कम करने और बायो-बबल वातावरण बनाए रखने के लिए पूरी तरह से मुंबई और पुणे के बीच टूनार्मेंट आयोजित होने की संभावना है।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंबानी ने महसूस किया कि अगर आईपीएल मुंबई में होना है, तो यह उनके लिए एक फायदे के रूप में नहीं गिना जा सकता। उन्होंने कहा, मुंबई इंडियंस के लिए लाभ के बारे में निश्चित नहीं है, क्योंकि हम पिछले दो वर्षों से मुंबई में नहीं खेले हैं। इसलिए, मैं अभी उस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। बेशक, हमें मुंबई में खेलने में खुशी होगी। यह हमारा गृह शहर है और हम परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन आईपीएल के साथ यह कहा गया था कि वे लगभग एक या दो सप्ताह में आयोजन स्थल की पुष्टि करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के टैलेंट सर्च के प्रमुख सबा करीमा ने कहा कि उनकी टीम अच्छी तरह से संतुलित है, चाहे वे किसी भी स्थान पर हों। उन्होंने कहा, ठीक है, चूंकि यह मेगा नीलामी थी, इसलिए यह महत्वपूर्ण था कि हमारे दिमाग में कई स्थान हों। हम जो भी खिलाड़ी खरीदना चाहते थे, हमारे दिमाग में थे। हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत थी जो अच्छा प्रदर्शन कर सकें, अलग-अलग में खेलने के लिए कुशल हों। दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। भले ही आईपीएल इस सीजन में महाराष्ट्र या मुंबई में हो, हमें लगता है कि हम इस तरह के ट्रैक पर भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी संतुलित हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के रघु अय्यर ने नई फ्रेंचाइजी की रणनीति पर अलग राय रखी। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमारी टीम के लिए भी ऐसा ही था। मुझे लगता है कि ज्यादातर टीमों के लिए, लोगों ने न केवल एक सीजन के लिए, बल्कि तीन सीजन के लिए भी योजना बनाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper