आखिर कौन है ये महिला जिसके सामने PM मोदी भी झुकाते हैं सिर

 

आज के समय में दुनिया के टॉप राजनेताओ की सूचि में हमारे प्यारे भारत देश के PM नरेंद्र मोदी का नाम भी शुमार है. उन्होंने अपने प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए ऐसे कई फैसले लिए जिनकी दुनिया भर मे जमकर चर्चा हुई. जिसके चलते नरेंद्र मोदी आज दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चित लोगो में से एक है. लेकिन इन दिनों सोशल मिडिया पर उनकी एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है जिसमें वो एक महिला को झुका कर प्रणाम कर रहे हैं। जिसके कारण लोग ये सोचने को मजबूर है की आखिर ये महिला कौन है और इस महिला के बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक भी है..

आपकी जानकारी के लिए सबसे पहले बता दू की इस महिला की ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो है बल्कि इन्होंने एपीजे अब्दुल कलाम, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, विद्या बालन, कमल हासन आदि फेमस और महान व्यक्तियों के साथ भी फोटो है। दरअसल इस फोटो में जो महिला नजर आ रही हैं उनका नाम दीपिका मॉन्डल और नरेंद्र मोदी के साथ उनकी ये फोटो आज की नहीं बल्कि ये फोटो साल 2015 की है। और ये फोटो किसी इवेंट की खींची गई है।

आपको बता दे की दीपिका मॉन्डल दिल्ली के एनजीओ ‘दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन एंड वेल्फेयर सोसाइटी’ की चीफ फंक्शनरी ऑफिसर हैं। दीपिका मॉन्डल को ये पद वर्ष 2003 में मिला था। जिस एनजीओ में दीपिका मॉन्डल अपनी सर्विस दे रही है वो इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करता है। और इतना ही नहीं ये एनजीओ आर्ट एंड कल्चर, एजुकेशन एंड लिटरेसी, ट्राइबल अफेयर्स पर काम करने के लिए वोकेशनल ट्रेनिंग भी देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper