आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर यात्रा के साथ यात्रियों को मिलेगी यह खास सुरक्षा, एक्सप्रेसवे के पास बनेगी 15 पुलिस चौकी

लखनऊ: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर रफ्तार के साथ-साथ सुरक्षा के भी कड़ी व्यवस्था की जाएगी। एक्सप्रेस वे पर सुरक्षा का ख्याल रखते हुए 15 पुलिस चौकियों का स्थापना किया जाएगा। इन पुलिस चौकी पर 255 वैकेंसी निकाला गया है। हर चौकी पर एक उपनिरीक्षक, दो मुख्य आरक्षी और 14 आरक्षियों के पदों की तैनाती होगी। आपको बता दें कि गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार अवस्थी के द्वारा इसके लिए आदेश जारी किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार के द्वारा इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी लाया जा रहा है। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पुलिस चौकियां बनाई जा रही है ताकि यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो और सुरक्षा के दृष्टि से भी काफी अच्छा होगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण में और तेजी आई हैm रिकार्ड समय के अंदर 264 किमी. लंबाई में विटुमिन्स स्तर (डीबीएम) का काम पूरा हो गया है यानी इंतनी सड़क पूरी तरह बना दी गई है। इस एक्सप्रेस वे का 90% तक भौतिक निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है और बाकी 10% का निर्माण कार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

निदेशक मंडल की बैठक में अवनीश कुमार अवस्थी ने बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य तीव्र गति से चलने पर प्रसन्नता जाहिर की। आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे के 90% का कार्य पूरा हो गया है और जल्दी 10% का कार्य भी पूरा हो जाएगा उसके बाद से इस एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियां दौड़ने लगेगी। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से यात्रियों को काफी ज्यादा सहूलियत होने लगेगी और साथ ही साथ यात्रा में भी सहूलियत होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper