आजमगढ़ में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 50 हजार रूपये का इनामी गिरफ्तार

आजमगढ़: आज़मगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बा में शुक्रवार की देर रात पुलिस की बाइक सवार तीन बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। घटना में जहां 50 हजार का ईनामी बदमाशा घायल हुआ, वहीं मुठभेड़ में एक सिपाही भी बदमाशों की गोली से जख्मी हो गया। दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद किया है। डीआईजी आजमगढ़ परिक्षेत्र ने दावा किया कि गिरफ्तार 50 हजार का इनामी बदमाश अपने तीन साथियों के साथ मिलकर एक सप्ताह पूर्व अहरौला कस्बे में मिठाई विक्रेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि बीते 11 जुलाई को अहरौला कस्बे के मतलूपुर गांव के रहने बाले जितेन्द्र हलवाई अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाश दुकान पहुंचे और पहले चाय पी फिर दुकानदार को ताबड़तोड़ गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते बदमाश असलहा लहराते हुए मौके से फरार हो गये थे। इस घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए कई पुलिस टीमों का गठन कर बदमाशों की धरपकड़ के लिए लगाया था। इसी दौरान 17 जुलाई की रात अतरौलिया पुलिस ने घटना में शामिल एक बदमाश अकबर अली निवासी कस्बा अतरौलिया को गिरफतार कर अहरौला पुलिस को सौंप दिया।

अहिरौला पुलिस के दो सिपाही बाइक पर बैठाकर आरोपी को अहरौला थाने ला रहे थे कि रात करीब 10 बजे बहेरा मुख्य द्वार के पास एक मोटरसाईकिल पर सवार 02 व्यक्ति द्वारा आरक्षियों की मोटरसाइकिल को टक्कर मारकर फायर करते हुये अकबर अली को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर भागने लगे जिसकी सूचना आरक्षियों द्वारा तत्काल थानाध्यक्ष अहरौला व डायल 100 को दी गयी। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये थानाध्यक्ष अहरौला ने जरिये मोबाईल व आरटी सेट से, घटना के सम्बंध में डीसीआर को अवगत कराते हुये कस्बा अहरौला में स्थित बाईपास मोड़ पर पहुंचकर चेकिंग करने लगे, तभी सामने से एक मोटरसाइकिल पर सवार 03 व्यक्ति आते दिखाई दिये, रोकने का प्रयास किया गया, जिसपर मोटरसाइकिल सवार बदमाश बाइपास के रास्ते भागने लगे। पीछा कर रही पुलिस बल से खुद को घिरा हुआ पाकर मोटरसाइकिल बदमाश बायपास पर बने हुये नहर पुलिया के पास गाड़ी को किनारे छोड़ मोर्चा लेकर पुलिस बल पर फायर करने लगे जिससे आरक्षी दीनबन्धु यादव को गोली लगी और घायल हो गया।

पुलिस बल द्वारा आत्मरक्षार्थ में जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान अकबर अली पुत्र अखतर अली निवासी अतरौलिया, थाना अतरौलिया, जनपद आजमगढ़ के रुप में हुई व अन्य दो बदमाश अंधेरो व मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। डीआईजी आजमगढ़ रेंज विजय भूषण ने बताया कि बदमाशों ने पुलिस अभिरक्षा से आरोपी को छुडाने का दुस्साहस किया है। उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ के आधार पर उनकी पहचान कर ली है। जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper