आजमगढ़ में भूमि विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

आजमगढ़। जीयनपुर कोतवाली के कस्बा स्थित आदर्श नगर वार्ड में छोटे भाई ने फावड़े से काटकर बड़े भाई की हत्या कर दी। इसके बाद खून से सना फावड़ा लेकर कोतवाली पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

जीयनपुर नगर पंचायत के आदर्श नगर बरई टोला निवासी मेवालाल चौरसिया पान की दुकान चलाते थे। घर पर वे एक मकान का निर्माण करा रहे थे। बुधवार की रात भोजन के बाद मेवालाल निमार्णाधीन मकान पर सोने चले गए। रात करीब तीन बजे उनका छोटा भाई कैलाश चौरसिया वहां पहुंचा और फावड़े से काटकर उनकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद वह खून से सना फावड़ा लेकर गुरुवार सुबह कोतवाली पहुंचा और बताया कि उसने अपने भाई की हत्या कर दी है। सिपाहियों ने उसे हिरासत में लेने के बाद अधिकारियों को जानकारी देते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतक के पुत्र संजय चौरसिया का आरोप है कि उसकी पुश्तैनी जमीन में कैलाश चार फुट जमीन मांग रहे थे। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। परिवार के लोग कैलाश को भूमि देने के लिए तैयार हो गए थे। संजय ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के निमार्ण के लिए पहली किश्त आई थी। उसके पिता बुधवार को पुश्तैनी जमीन पर नींव खोदवा रहे थे, जिसका कैलाश ने विरोध किया था। इसके बाद चाचा ने उसके पिता की हत्या कर दी।

सीओ सगड़ी मनोज रघुवंशी का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला भूमि विवाद का सामने आ रहा है। मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper